बुद्ध का मस्तिष्क : रिक हेनसन द्वारा हिंदी ऑडियो बुक | Buddha’s Brain : by Rick Hanson Hindi Audiobook

बुद्ध का मस्तिष्क : रिक हेनसन द्वारा हिंदी ऑडियो बुक | Buddha's Brain : by Rock Hanson Hindi Audiobook
पुस्तक का विवरण / Book Details
AudioBook Name बुद्ध का मस्तिष्क / Buddha's Brain
Author
Category,
Language
Duration 2:03 hrs
Source Youtube

Buddha’s Brain Hindi Audiobook का संक्षिप्त विवरण : बुद्ध, जीसस, मूसा, मोहम्मद और गांधी जैसे महान शिक्षक किसी और की तरह अनिवार्य रूप से निर्मित दिमाग के साथ पैदा हुए थे, और फिर उन्होंने अपने दिमाग को इस तरह से बदल दिया जिससे दुनिया बदल गई। विज्ञान अब प्रकट कर रहा है कि कैसे विचारों का प्रवाह वास्तव में मस्तिष्क को और अधिक से अधिक गढ़ता है, हम सीख रहे हैं कि सकारात्मक मस्तिष्क अवस्थाओं को मजबूत करना संभव है। हजारों वर्षों के माइंडफुलनेस अभ्यास से अंतर्दृष्टि के साथ तंत्रिका विज्ञान में सफलताओं को जोड़कर, आप भी अपने दिमाग का उपयोग अधिक खुशी, प्रेम और ज्ञान के लिए अपने मस्तिष्क को आकार देने के लिए कर सकते हैं। बुद्ध का मस्तिष्क नवीनतम शोध पर आधारित है, यह दिखाने के लिए कि कैसे अपने मस्तिष्क को अधिक पूर्ण संबंधों, एक गहन आध्यात्मिक जीवन, और आंतरिक आत्मविश्वास और मूल्य की एक बड़ी भावना के लिए उत्तेजित किया जाए। निर्देशित ध्यान और दिमागीपन अभ्यास का उपयोग करके, आप सीखेंगे कि चिंता, दुःख और क्रोध के बजाय मस्तिष्क की शांति, खुशी और करुणा की स्थिति को कैसे सक्रिय किया जाए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सकारात्मक मनोवैज्ञानिक विकास को बढ़ावा देंगे जो आपके दैनिक जीवन में आपके जीने के तरीके को सचमुच बदल देगा।
यह पुस्तक मनोविज्ञान, तंत्रिका विज्ञान और चिंतनशील अभ्यास का एक अभूतपूर्व प्रतिच्छेदन प्रस्तुत करती है, और व्यावहारिक उपकरणों और कौशल से भरी हुई है जिसका उपयोग आप अपने मस्तिष्क की अप्रयुक्त क्षमता को टैप करने के लिए हर दिन कर सकते हैं और इसे समय के साथ अधिक कल्याण और शांति के लिए फिर से मन को तैयार कर सकते हैं।

“बुद्ध का मस्तिष्क सम्मोहक, पढ़ने में आसान और काफी शिक्षित है- राष्ट्रीय पुस्तक कुशलता से प्रत्येक के केंद्रीय प्रश्न का उत्तर देती है हमारा जीवन—खुश कैसे रहें— के मूल उपदेशों को प्रस्तुत करके हमारा दिमाग कैसे काम करता है, इस पर बौद्ध धर्म एक प्राइमर के साथ एकीकृत है। समय को समझने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए यह पुस्तक सहायक होगी अप-टू-डेट विज्ञान द्वारा समर्थित कुशल जीवन जीने के परीक्षण किए गए तरीके।”

-फ्रेडरिक लुस्किन, पीएच.डी., फॉरगिव फॉर . के लेखक

“कल तो चला गया। आने वाले कल अभी आया नहीं है। हमारे पास केवल आज है। आईये शुरुआत करें।” ‐ मदर टेरेसा
“Yesterday is gone. Tomorrow has not yet come. We have only today. Let us begin.” ‐ Mother Teresa

हमारे टेलीग्राम चैनल से यहाँ क्लिक करके जुड़ें

Check Competition Books in Hindi & English - कम्पटीशन तैयारी से सम्बंधित किताबें यहाँ क्लिक करके देखें

Leave a Comment