द साइंस ऑफ़ गेटिंग रिच : वैलेस डी वैटल्स द्वारा हिंदी ऑडियोबुक | The Science Of Getting Rich : by Wallace D. Wattles Hindi Audiobook

द साइंस ऑफ़ गेटिंग रिच : वैलेस डी वैटल्स द्वारा हिंदी ऑडियोबुक | The Science Of Getting Rich : by Wallace D. Wattles Hindi Audiobook
पुस्तक का विवरण / Book Details
AudioBook Name द साइंस ऑफ़ गेटिंग रिच / The Science Of Getting Rich
Author
Category, ,
Language
Duration 3:01 hrs
Source Youtube
The Science Of Getting Rich Hindi Audiobook का संक्षिप्त विवरण : व्यक्तित्व विकास धनवान होना कोई ख़ास काम के करने का परिणाम नहीं होता हैं, बल्कि यह तो एक ‘विशिष्ट आचरण’ से जीने का परिणाम होता है। ­– वैलेस डी वैटल्स संसार इतना आगे बढ़ गया है, जीवन इतना जटिल हो गया है कि साधारण से साधारण इंसान को भी इतना पर्याप्त धन तो चाहिए ही जितना कि समुचित ढंग से रहने के लिए आवश्यक होता है। हमें सबसे अधिक प्रसन्नता उन लोगों को कुछ देने में मिलती है जिन्हें हम प्रेम करते हैं, क्योंकि प्रेम की सर्वोत्तम स्वाभाविक और सहम अभिव्यक्ति दूसरों को देने में ही प्रकट होती है। इसलिए, धनवान होने के विज्ञान को समझना किसी भी ज्ञान से अधिक आवश्यक है। जी हां, धनवान होने का विज्ञान उपलब्ध है, और यह एक परिपूर्ण विज्ञान है। जो कोई भी इसके नियमों को सीख लेगा, समझ लेगा और उनके अनुसार चलेगा तो वह, चाहे स्त्री हो या पुरुष, उसका धनवान होना बिल्कुल सुनिश्चित है। जो तकनीक इस पुस्तक में बताई गई हैं वह परिपूर्ण विज्ञान है और उसका विफल होना असंभव है! ‘द सांइस ऑफ़ गैटिंग रिच’ हालांकि लगभग सौ साल पहले प्रकशित हुई थी, लेकिन तब से यह ऐसे बहुत से लोगों को कुछ ही वर्ष में धनवान होने में सहायक रहीं है जो बस इसके निर्धारित नियमों पर चले हैं। सौ साल बाद भी यह अपना काम कर रहीं है – लोगों को अधिक समृद्ध, अधिक परिपूर्ण, अधिक जिम्मेदार और अधिक प्रयोजनशील जीवन जीने के योग्य बना रहीं है।
सपने को साकार करने के लिए जरूरी सभी विशेषताएँ आपके अंदर छिपी हुई हैं। चाहे आप अपने बारे में अच्छे विचार न भी रखते हों, आप पहले भारी विफलता का सामना कर चुके हों, आप सोचते हों मैं तो यह सभी कुछ पहले ही आजमा चुका हूँ, फिर भी आप में अनंत संभावनाएं हैं, जरूरत है तो बस इस पुस्तक में दिए गए संदेशों पर खुले मस्तिष्क से विशेष ध्यान देने की। एक कहावत है, “यदि आप तैयार हैं तो ईश्वर आपके लिए मार्ग स्वयं तैयार करेगा” जैसे कि आपकी तैयारी को अंजाम देने के लिए यह पुस्तक आज आपके हाथों तक पहुंच चुकी है। याद रखें आपकी और मेरी तरह दुनिया भर के हजारों-लाखों लोगों को इस विशेष पुस्तक की आवश्यकता है। किंतु सवाल यह उठता है कि क्‍या आप तैयार हैं। क्या आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए तैयार हैं , क्या आप अमीर बनने के लिए तैयार हैं ? यदि आप अभी भी वह सभी कुछ पाना चाहते हैं जो आप पाना चाहते थे तो यह पुस्तक आपके लिए है। यदि आप अपना जीवन बदलना चाहते हैं तो जरूरत है बस आपको अपनी सोच को बदल डालने की !
आपसे अपेक्षा की जाती है कि आप इस बुक में बताए गए सिद्धांतों पर बिना सवाल किए भरोसा एवं अमल करेंगे, जैसे कि आज मारकोनी अथवा एडीसन के सिद्धांतों पर किया जाता है। मेरा दावा है कि जो स्त्री अथवा पुरुष इन नियमों का बेहिचक पालन करेगा, थोड़े ही समय में वह धनी हो जाएगा। क्योंकि ये नियम विज्ञान पर आधारित हैं, इसलिए आपका असफल होना पूर्णतः असंभव है।

“डाक टिकट की तरह बनिए, मंजिल पर जब तक न पहुंच जाएं उसी चीज़ पर जमे रहिए।” ‐ जोश बिलिंग्स (१८१८-१८८५)
“Be like a postage stamp. Stick to one thing until you get there.” ‐ Josh Billings (1818-1885)

हमारे टेलीग्राम चैनल से यहाँ क्लिक करके जुड़ें

Check Competition Books in Hindi & English - कम्पटीशन तैयारी से सम्बंधित किताबें यहाँ क्लिक करके देखें

Leave a Comment