लर्न बेटर : अलरिक बोसर द्वारा हिंदी ऑडियो बुक | Learn Better : by Ulrich Boser Hindi Audiobook

AudioBook Nameलर्न बेटर / Learn Better
Author
Category,
Language
Duration17:33 mins
SourceYoutube

Learn Better Hindi Audiobook का संक्षिप्त विवरण : सदियों से, विशेषज्ञों ने तर्क दिया है कि सीखना जानकारी को याद रखने के बारे में था: आपको तथ्यों, तिथियों और विवरणों का अध्ययन करना चाहिए, उन्हें अपनी स्मृति में जला देना चाहिए, और फिर उस ज्ञान को उपयुक्त समय पर लागू करना चाहिए। लेकिन सीखने के लिए यह दृष्टिकोण उस दुनिया के लिए लगभग पर्याप्त नहीं है जिसमें हम आज रहते हैं, और लर्न बेटर पत्रकार और शिक्षा शोधकर्ता उलरिच बोसेर प्रदर्शित करते हैं कि हम कैसे सीखते हैं, यह उतना ही मायने रखता है जितना हम सीखते हैं।

इस शानदार शोधित पुस्तक में, बोसेर ने सीखने के नए विज्ञान का मानचित्रण किया है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे सरल तकनीक जैसे कि चेक-इन को समझना और सामग्री को व्यक्तिगत रूप से संबंधित बनाना लोगों को नाटकीय रूप से बेहतर तरीके से विशेषज्ञता हासिल करने में मदद कर सकता है। उन्होंने श्रोताओं को “सीखने का तरीका सीखने” में मदद करने के लिए छह प्रमुख चरणों को शामिल किया, सभी आकर्षक कहानियों से प्रकाशित हुए जैसे जैक्सन पोलक ने अपनी अनूठी पेंटिंग शैली कैसे विकसित की और क्यों एक प्राचीन जापानी गिनती उपकरण बच्चों को अलौकिक गति से गणित करने की अनुमति देता है। बोसेर का मजाकिया, आकर्षक लेखन इस पुस्तक को गृहकार्य नहीं बल्कि एक दोषी आनंद की तरह महसूस कराता है।

लर्न बेटर छात्रों और समाज के सीखने के दृष्टिकोण में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा और यह साबित करेगा कि स्मार्ट होना एक जन्मजात क्षमता नहीं है – सीखना एक ऐसा कौशल है जिसे हर कोई मास्टर कर सकता है। बोसर अपने मार्गदर्शक के रूप में, श्रोता नए कौशल हासिल करने और संभावनाओं की एक पूरी नई दुनिया को खोलने के लिए अपने मस्तिष्क की उल्लेखनीय क्षमता को पूरी तरह से भुनाने में सक्षम होंगे।

इस ऑॅडियोबुक में आपको किताबों से जुड़ी तमाम जानकारी प्राप्त होंगी । हमे यह जानने को मिलेगा की हमे किताबों से किस तरह का ताल मेल रखना चाहिए जिससे हम उनका बेहतर लुफ़्त उठाकर अपनी ज़िंदगी संवार सके । यदि आपको इसे प्रश्न का उत्तर जानना है तो आपको ये ऑॅडियोबुक जरूर सुनने चाहिए । आज इसे सुने और जानकारी प्राप्त करें ।

“अमरीका ने मानवाधिकारों की खोज नहीं की। सही मायने में तो बात इससे उल्टी है। मानव अधिकारों ने अमरीका की खोज की।” जिमी कार्टर, ३९वें अमरीकी राष्ट्रपति
“America did not invent human rights. In a very real sense human rights invented America.” Jimmy Carter, 39th President of America

हमारे टेलीग्राम चैनल से यहाँ क्लिक करके जुड़ें

Check Competition Books in Hindi & English - कम्पटीशन तैयारी से सम्बंधित किताबें यहाँ क्लिक करके देखें

Leave a Comment