बिलियन डॉलर लूज़र : रीवस वीडमैन द्वारा हिंदी ऑडियोबुक | Billion Doller Loser : by Reeves Weideman Hindi Audiobook

बिलियन डॉलर लूज़र : रीवस वीडमैन द्वारा हिंदी ऑडियोबुक | Billion Doller Loser : by Reeves Weideman Hindi Audiobook
पुस्तक का विवरण / Book Details
AudioBook Name बिलियन डॉलर लूज़र / Billion Doller Loser
Author
Category,
Language
Duration 1:19:22 hrs
Source Youtube

Billion Doller Loser Hindi Audiobook का संक्षिप्त विवरण : ”वह वक्‍त जिसमें आप हार गए थे, उस वक्त के बारे में सोचिये। यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन फिर भी आपको अपने हारने की वजह के बारे सोचना चाहिए। हारने के बाद खुद से कहते हैं कि हालात आपके अनुकूल नहीं थे या फिर आप मानते हैं कि गलती आपकी थी ? लेकिन बहुत से लोग खुद पर इल्जाम ना लगा कर अपने हालात को इसका ज़िम्मेदार मानते हैं । आपको यह बात माननी होगी कि हालात को अमीर नहीं बनना है इसलिए वे कभी नहीं सुधरेंगे। अमीर आपको बनना है इसलिए सुधार भी आपको ही करना होगा। हारना बुरी बात नहीं है। गलतियाँ हम सभी से होती हैं।”

अपने शुरुआती दिनों में, WeWork ने असंभव का वादा किया था: अमेरिकी कार्यस्थल को ठंडा बनाने के लिए। एडम न्यूमैन, एक आप्रवासी, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में अपना भाग्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित था, बढ़ते फ्रीलांस वर्ग के लिए अधिशेष न्यूयॉर्क कार्यालय स्थान को फिर से तैयार करने के विचार पर उतरा। दस वर्षों के दौरान, WeWork ने दुनिया के कुछ सबसे अधिक मांग वाले निवेशकों से अरबों डॉलर आकर्षित किए, जबकि इसे एक वैश्विक रियल एस्टेट साम्राज्य बनाने के लिए खर्च किया, जिस पर उन्होंने जोर दिया कि वह इससे कहीं अधिक था: एक संगठन जो कुछ भी नहीं चाहता था “दुनिया की चेतना को ऊपर उठाने” से कम।

न्यूयॉर्क रियल एस्टेट, सिलिकॉन वैली वेंचर कैपिटल, और स्वयं एडम न्यूमैन द्वारा निर्मित आध्यात्मिकता और महत्वाकांक्षा के बहुत विशिष्ट बल क्षेत्र के बीच चलते हुए, बिलियन डॉलर लॉसर ने WeWork के अंदर के आंतरिक नाटक को उजागर किया। दो सौ से अधिक साक्षात्कारों के आधार पर, यह पुस्तक ब्रेकनेक गति का वर्णन करती है जिस पर WeWork के सीईओ ने अपनी कंपनी का निर्माण किया और निवेशकों की दुनिया के साथ-साथ न्यूमैन के संबंधों को बढ़ाया, जिसमें सॉफ्टबैंक के मासायोशी सन भी शामिल थे, जिन्होंने अपार्टमेंट इमारतों से लेकर सब कुछ में अपने अराजक विस्तार को बढ़ावा दिया। प्राथमिक विद्यालय।

WeWork के असफल आईपीओ और न्यूमैन के नाटकीय निष्कासन तक पहुंचने वाले पांच सप्ताह के दिन-प्रतिदिन के खाते में समाप्त होने पर, विडमैन कंपनी के बेताब प्रयास की कहानी को उजागर करता है, जो कि एक दशक के अंतिम क्षणों में अतिरिक्त द्वारा परिभाषित किए गए धन को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक है। Billion Dollar Loser राष्ट्रपति ट्रम्प के पहले कार्यकाल में अमेरिकी व्यापार के अत्यधिक उत्तोलन, सभी-नीले-आकाश की दुनिया पर अमिट रूप से कब्जा करने वाली पहली पुस्तक है, और एक नए युग की शुरुआत के रूप में इसके पतन के साथ एक शांत गणना भी प्रदान करती है।

“सफलता के लिए एलेवेटर कार्य नहीं कर रहा है। आपको सीढ़ियों का उपयोग करना होगा। एक बार में एक कदम।” जोए गिरार्ड
“The elevator to success is out of order. You’ll have to use the stairs, one step at a time.” Joe Girard

हमारे टेलीग्राम चैनल से यहाँ क्लिक करके जुड़ें

Check Competition Books in Hindi & English - कम्पटीशन तैयारी से सम्बंधित किताबें यहाँ क्लिक करके देखें

Leave a Comment