द मिरेकल मोर्निंग : हँल एलरॉड द्वारा हिंदी ऑडियो बुक | The Miracle Morning : by Hal Erlod Hindi Audiobook

द मिरेकल मोर्निंग : हँल एलरॉड द्वारा हिंदी ऑडियो बुक | The Miracle Morning : by Hal Erlod Hindi Audiobook
पुस्तक का विवरण / Book Details
AudioBook Name द मिरेकल मोर्निंग / The Miracle Morning
Author
Category,
Language
Duration 49:19 mins
Source Youtube

The Miracle Morning Hindi Audiobook का संक्षिप्त विवरण : तो क्या आप तैयार है सफलता की उंचाईयों को छूने के लिए? हम जो कुछ भी करते है उसे बेहतर से बेहतरीन बना सकते है। चाहे आप कितने ही परफेक्ट इंसान क्यों न हो, आपके अन्दर बेहतर करने की गुंजाइश हमेशा रहती है। आप और भी नया बहुत कुछ सीख सकते है, कर सकते है। एक महीने के अंदर ही आप खुद में एक पॉजिटिव चेंज ला सकते है। फिर चाहे आज आपके हालात जैसे भी हो। क्योंकि जो बीत गया वो मायने नहीं रखता, मायने रखता है तो आनेवाला कल और इसे आप बदल सकते है अपने वर्तमान की ताकत से। जब जिंदगी आपको बेहद मुश्किल हालातो से गुज़रती लगे और कोई भी उम्मीद नज़र ना आये तो एक बात याद रखे।

आप से भी बुरे दौर से गुज़रने वाले बाकी और भी है जो बद से बदतर हालातो में जी रहे है। मगर इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि आप निराश होकर जिंदगी से हार मान ले। उठे और कमर कस कर इन मुश्किलों का सामना करने को तैयार हो जाए। हैल एलरोड इस बात का जीता जागता उदाहरण है। उन्होंने साबित कर दिखाया कि इंसान अगर चाहे तो बुरे से बुरे वक्त में भी अपनी लगन और मेहनत से उम्मीद का एक चिराग जला सकता है। उन्होंने अपनी निजी जिंदगी में ना जाने कितनी ही मुश्किलों का सामना किया है। वे अभी छोटे लड़के ही थे।

मै जब मृत्युशैया पर था तब मैं यही सोचता रहेता था की मैं स्वस्थ हो जाऊं, मुझे जीना है । पर ऐसा करते हुए मैं वापस बीमारी से चिपक जाता था। अचानक एक पल मुझे इस गलती का एहेसास हुआ! और में होश में आ गया! सुबह उठकर छः आदतों का पालन करना याने जीवन जीने का सही तरीका चुनना !
दोस्तों, आप अभी जिस तरह से जी रहे हों बह तरीका बीमारी लाने बाला है, उदासी बढाने वाला है। आप जिस तरह से जी रहे हो, वह तरीका दुःख और जानलेवा अकेलेपन को लाता है, यह आप को समझ में आ रहा है क्या? यह बात अगर आप की समझ में आ गयी तब ही The Miracle Morning का साक्षात्कारी तरीका आप अपनाओगे !

“इंटरनेट पर जो आपको मिल रहा हो वह अगर मुफ्त का है, तो ऐसे में आप ग्राहक नहीं, बल्कि आप खुद एक उत्पाद हैं।” ‐ जोनाथन जिट्ट्रेन
“If what you are getting online is for free, you are not the customer, you are the product.” ‐ Jonathan Zittrain

हमारे टेलीग्राम चैनल से यहाँ क्लिक करके जुड़ें

Check Competition Books in Hindi & English - कम्पटीशन तैयारी से सम्बंधित किताबें यहाँ क्लिक करके देखें

Leave a Comment